TVS Jupiter 110: नए डिजाइन और नए फीचर्स के साथ मार्केट में देगी दस्तक, जाने इसकी खूबियों और कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Join Now

TVS Jupiter 110: दोस्तो आपको पता होगा। हमारे भारत में जब भी टू व्हीलर की बात आती है। तो सबसे पहले लोगों की जुबान पर होंडा एक्टिवा या फिर जुपिटर का नाम ही आता है। क्योंकि ग्राहकों द्वारा इस दोनों वेरिएंट के टू व्हीलर को खूब पसंद किया जाता है। और आपको बता दे हाल में ही टीवीएस ने अपनी जूपिटर 110 को भारतीय बाजारों में लॉन्च किया है। और कंपनी ऐसा दावा करती है कि इसे भारतीय मार्केट में 6 मिलियन से भी अधिक यूनिट बेचने का लक्ष्य रखेगी अब देखना यह है। कंपनी अपने लक्ष्य को पूरा कर पाएगी या नहीं।

TVS Jupiter 110 का डिजाइन देखें

नए जुपिटर का डिजाइन और लुक काफी आकर्षक रखा गया है। इसी आकर्षक लुक और शानदार डिजाइन के साथ मार्केट में इसलिए उतर जा रहा है कि कंपनी द्वारा रखे गए लक्ष्य को आसानी से पूरा किया जा सके। वहीं इसमें आपको एलइडी लाइट पर आपको कई अपग्रेड देखने को मिलेंगे। कलर विकल्प भी आपके सामने कई रंगो के साथ उपलब्ध रहेंगे।
इस स्कूटर के साइड में आपको सर लाइन देखने को मिलेगा और पीछे की तरफ एक सलीम एलईडी टेल लैंप दिया जाएगा। जिसमें इंडिकेटर टर्न ऑफ सुविधा उपलब्ध है।

TVS Jupiter 110 स्पेसिफिकेशन

ModelTVS Jupiter 110
Engine TypeSingle cylinder, 4 stroke, fuel injection, air cooled, spark ignition engine
Max Torque9.8 Nm @ 5000 rpm
Front BrakeDrum
Max Torque9.8 Nm @ 5000 rpm
Displacement113.3 cc
No. of Cylinders1
priceRs. 73,700 – 87,250

TVS Jupiter 110 का फीचर्स

हाल में ही लॉन्च किया गया टीवीएस द्वारा जूपिटर 110 में आपको काफी बेहतर फीचर्स की सुविधा मिलेंगे। इस स्कूटर में आपके अंदर सेट स्टोरेज की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी जिससे कि आप अपने हेलमेट एवं मोबाइल और पर्स जैसे सामानों को आराम से रख सकेंगे। और इसके साथ एक यूएसबी पोर्ट एक्सटर्नल चार्ज की सुविधा भी दी जाएगी। अगर हम इस स्कूटर के अन्य फीचर्स की ओर देखे।

तो उसमें आपको एलइडी लाइटिंग,डिजिटलकंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, एप्लीकेशन सपोर्ट, तथा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे कई अन्य फीचर्स शामिल रहेंगे। इसमें आपको एक इमरजेंसी स्टाफ सिंगल ऑटो का टर्न इंडिकेटर सुविधा भी दिया जाएगा जिससे कि आपको एक्सीडेंट से बचाया जाएगा।

TVS Jupiter 110 इंजन पावर

जूपिटर 110 में आपको 113.3 सीसी यूनिट का पावरफुल इंजन मिलता है जो की नई फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ उपलब्ध रहता है यह इंजन 50000 आईपीएस पर 7.91 बीएसपी का अधिकतम पावर जेनरेट एवं 9.2 एमएम का टार्क जनरेट करता है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध रहता है हालांकि इस स्कूटर में आपको कुछ नए फंक्शंस दिए जाएंगे जिसे समझने में थोड़ी देरी हो सकती है जैसे-जैसे आप इसका उसे तेजी से करेंगे वैसे आप उनके सभी फंक्शंस की जानकारी के बारे मेंजान जाएंगे।

TVS Jupiter 110 का जाने माइलेज

कंपनी द्वारा टू व्हीलर गाड़ी को लेकर ऐसा बताया जा रहा है कि इसका माइलेज काफी बेहतर एवं शानदार मिलने वाला है। इसमें आपको 113 सीसी का इंजन दिया जाएगा जो कि आपको बेस्ट माइलेज प्रदान करेगा जब आप इस स्कूटर में 1 लीटर पेट्रोल भरवाएंगे तो उसे आप 60 किलोमीटर तक का रास्ता तय कर सकते हैं या नहीं कुल मिलाकर देखा जाए तो या टू व्हीलर टीवीएस जूपिटर आपको 60 किलोमीटर तक का माइलेज ऑफर करती है।

TVS Jupiter 110 का कीमत

दोस्तों लिए जाने टीवीएस के जूपिटर 110 का एक्स शोरूम कीमत कितना रखा जाएगा तो सबसे पहले आपको बता दे इस स्कूटर को लेकर कंपनी ऐसा दावा करती है कि वह 3 मिलियन से अधिक यूनिक को भारतीय बाजार में भेजी गई अब देखना यह है कि क्या कंपनी अपने लक्ष्य को पूरा कर पाएगी या नहीं तो वहीं इसकी स्टार्टिंग प्राइस 73,700 से होती है। जो की एक्स शोरूम कीमत रखा गया है अगर आप इसके टॉप मॉडल की और देखेंगे तो इसके कीमत में आपको बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

इसे भी पढ़े:-

Hero Xtreme 125 को धूल चटाने आई TVS Apache 125 की नई एडिशन, लग्जरियस फीचर्स और माइलेज की बाप !

मोबाइल एप्लीकेशन कंट्रोलिंग पावर के साथ लांच हुआ Bajaj Chetak 2024 मॉडल क्वालिटीदार फीचर्स और कीमत इतना सस्ता..?

Honda Activa का खेल करेगी, समाप्त मार्केट राज करेगा 2024 Yamaha Nmax 155 का ये दमदार स्कूटर

Leave a Comment