Hyundai Creta EV: एक बार फिर से मार्केट में आई तहलका मचाने, जानिए कितनी होगी कीमत, और कैसा होगा! डिजाइन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Join Now

Hyundai Creta EV: कुछ दिन पहले देखा गया है। कि हुंडई अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Creta की टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान ही इस इलेक्ट्रिक एक्सयूवी के डिजाइन फीचर्स एवं लुक के बारे में काफी कुछ पता चला है। जिसके बारे में हम इस पोस्ट में बताएंगे। आपको बता दे हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कार को भारतीय सड़कों पर भी देखा गया है। ऐसा बताया जा रहा है।

कि इस क्रेटा कार का डिजाइन एवं फीचर्स काफी बेहतर रखा गया है। जिससे कि भारतीय ग्राहक इस कार को खरीदने के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। तो चलिए इस कार के अन्य फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Hyundai Creta EV के डिजाइन देखें

दोस्तों इस इलेक्ट्रिक कार में आपको काफी बेहतर एवं शानदार लुक देखने को मिलेगा। आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट में क्लोज ग्रिल दिया जाएगा। जो की सभी इलेक्ट्रिक कारों में दिया जाता है। वहीं अगर इस कार के साइड प्रोफाइल की बात करें। तो उसे भी काफी बेहतर रखा गया है। इस कार में चार्जिंग सिस्टम आगे की ओर दिया गया है।

जब हम इस कार के पीछे की ओर बात करते हैं। तो उसमें आपको एलईडी तेललैंप्स और एलईडी कनेक्टिविटी सिस्टम दिए गए हैं इसके बंपर का डिजाइन मौजूदा क्रेटा से मिलता जुलता होगा।

Hyundai Creta EV स्पेसिफिकेशन

ModelHyundai Creta EV
Fuel TypeElectric
Top Speed150-160 kmph
Engine DetailsAll Electric
Motor Power204 HP
Electric Range400-480 kms
Latest Price in IndiaRs 20 lakh in India (ex-showroom).

Hyundai Creta EV का देखे फीचर्स

हुंडई की इस क्रेटा EV में आपको बेस्ट फीचर्स की सुविधा देखने को मिलेगी। ऐसा इसलिए बताया जा रहा है। क्योंकि इसे टेस्टिंग के दौरान जब देखा गया था। और एक्सपर्ट द्वारा आधिकारिक सूचना भी दी गई थी। कि इसमें आपको काफी तगड़ी लेवल के फीचर्स और बेहतर परफॉर्मेंस करने वाले तकनीक की सुविधा मिलेगी। इसमें आपको 17 इंच के ग्रिल व्हीकल की सुविधा भी मिलेगी।

अभी कुछ दिन पहले भारत में इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वेरिएंट को उतारा गया था। और ऐसा बताया जा रहा है। कि जो फीचर्स इसके आई वेरिएंट में दिया गया था वैसे फीचर्स ही इस इलेक्ट्रिक करंट में भी दिया जा सकता है इसमें आपको 360 डिग्री का कैमरा बेहतर इंटीरियर पैनोरमिक सनरूफ जैसे कई फीचर्स शामिल होंगे।

Hyundai Creta EV की कितनी होगी रेंज

अभी इस एसयूवी की टेस्टिंग की जा रही है और टेस्टिंग के दौरान कुछ शानदार खबर भी सामने निकल कर आया है। कि यह कार भारतीय बाजारों में हंड्रेड परसेंट सक्सेसफुल होने वाली है क्योंकि इसे अभी भारतीय ग्राहक की डिमांड बताई जा रही है। और जब आप इस इलेक्ट्रिक कर को एक बार फुल चार्ज कर देते हैं तो यह 500 किलोमीटर तक के रास्ते को तय कर सकती है जो की 55 से 60 किलोमीटर की घंटा की रफ्तार से चलेगी।

Hyundai Creta EV बैटरी बैकअप

क्रेटा के इस इलेक्ट्रिक कार में एक्सटर्नल बैटरी सिस्टम दिया गया है। जो इसके फ्लोर के निचले हिस्से में होगा। और ऐसा बताया जा रहा है। एक्सपर्ट द्वारा जिस्म की 45 वाट का बैट्री पैक इस कार में उपलब्ध कराया जाएगा। जिसे एक्साइड द्वारा बनाई जाएगी। वहीं इसका इलेक्ट्रिक मोटर कोना ev जैसा हो सकता है। हुंडई क्रेटा एव में सिंगल मदर के आप्शन उपलब्ध रहेंगे।

Hyundai Creta EV की कितनी होगी कीमत

अगर हम इस इलेक्ट्रिक क्रेटा की कीमत की बात करें तो वह काफी कॉस्टली हो सकता है। सबसे पहले आप यह जान लीजिए कि इसे भारतीय बाजारों में कब उतर जाएगा। तो कंपनी का कहना है। कि इसे भारतीय मार्केट में अगले साल लॉन्च की जाने की उम्मीद हो सकती है। वहीं इसका स्टार्टिंग कीमत 20 लाख रुपए से रहेगा। जो की टॉप मॉडल वेरिएंट का कीमत 28 लाख तक हो सकता है। यह एक्स शोरूम प्राइस रहता है।

इसे भी पढ़े:-

Hero Xtreme 125 को धूल चटाने आई TVS Apache 125 की नई एडिशन, लग्जरियस फीचर्स और माइलेज की बाप !

मोबाइल एप्लीकेशन कंट्रोलिंग पावर के साथ लांच हुआ Bajaj Chetak 2024 मॉडल क्वालिटीदार फीचर्स और कीमत इतना सस्ता..?

Honda Activa का खेल करेगी, समाप्त मार्केट राज करेगा 2024 Yamaha Nmax 155 का ये दमदार स्कूटर

Leave a Comment