2024 Honda H’ness CB350: यह नई रेट्रो क्रूजर बाइक आपके दिल को छू जाएगी, क्या है इसके अद्भुत नए फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Join Now

Honda H’ness CB350: होंडा अपनी बेहतरीन बाइक्स के लिए काफी ज्यादा जानी जाती है और भारतीय बाजार में यह काफी प्रसिद्ध मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी भी है। होंडा ने अपने प्रसिद्ध H’ness CB350 और CB350 RS मोटरसाइकिलों का अपडेटेड वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। ये मोटरसाइकिलें OBD2B (ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक) के नए मानकों के अनुरूप तैयार की गई हैं, जो पर्यावरण के अनुकूल हैं। इन बाइक्स की कीमतें 2.10 लाख रुपये से शुरू होती हैं और ये रेट्रो क्रूजर सेगमेंट में अपने खास डिज़ाइन और शानदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती हैं। होंडा ने इन मोटरसाइकिलों में न सिर्फ इंजन को अपडेट किया है, बल्कि कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी जोड़े हैं।

Honda H’ness CB350

दोस्तों यदि आप आने वाले समय में एक बाइक खरीदना चाहते हैं तो होंडा कंपनी की यह 350 सीसी की बाइकआपके लिए बेहतरीन ऑप्शन होने वाला है। जी हां दोस्तों इसमें बेहतरीन फीचर्स के साथ एक पावरफुल इंजन भी दिया जाने वाला है जो कि आपका काफी ज्यादा उपयोग में आएगा। इतना ही नहीं इस बाइक में बेहतरीन माइलेज भी मिलने वाला है।

Honda H'ness CB350
Honda H’ness CB350

Honda H’ness CB350 कीमत और वेरिएंट

नई 2024 Honda H’ness CB350 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.10 लाख रुपये से 2.15 लाख रुपये तक है, जबकि CB350 RS की कीमत 2.15 लाख रुपये से 2.18 लाख रुपये तक जाती है। यह मोटरसाइकिलें तीन वेरिएंट्स में आती हैं और बाजार में Royal Enfield Meteor 350, Classic 350, Jawa Classic, Jawa 42 और Yezdi Roadster जैसी बाइक्स से मुकाबला करती हैं।

नया क्या है 2024 Honda H’ness CB350 और CB350 RS में?

इस बार होंडा ने CB350 रेंज के डिज़ाइन को काफी हद तक पहले जैसा ही रखा है, लेकिन इसमें कुछ नए बदलाव भी जोड़े गए हैं। H’ness CB350 को नई स्प्लिट सीट सेट-अप के साथ पेश किया गया है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। इसके अलावा, दोनों मोटरसाइकिलों में इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल सिस्टम दिया गया है, जो अचानक ब्रेक लगाते समय टर्न सिग्नल को फ्लैश करता है। इससे अचानक ब्रेक लगाने पर पीछे आने वाले वाहनों को संकेत मिलता है, जिससे सुरक्षा बढ़ती है। होंडा ने इस बार कस्टमाइजेशन के विकल्प भी पेश किए हैं, जिनमें ‘माई सीबी, माई वे’ नाम से खास किट उपलब्ध है।

Honda H’ness CB350 इंजन और गियरबॉक्स

2024 H’ness CB350 और CB350 RS में 348.3cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 20.7 बीएचपी पावर और 30 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। ये इंजन अब OBD-2 उत्सर्जन मानकों के अनुसार तैयार किया गया है, जिससे यह पर्यावरण के प्रति अधिक जिम्मेदार हो गया है। इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और असिस्ट एवं स्लिपर क्लच की सुविधा दी गई है, जो बेहतर गियर शिफ्टिंग अनुभव प्रदान करता है।

Honda H’ness CB350 कस्टमाइजेशन और विशेष फीचर्स

होंडा ने इस बार नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन पेश किए हैं। ‘माई सीबी, माई वे’ कस्टम किट के तहत, ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार बाइक को कस्टमाइज कर सकते हैं। यह खासकर उन ग्राहकों के लिए एक रोमांचक विकल्प है, जो अपनी मोटरसाइकिल को व्यक्तिगत स्पर्श देना चाहते हैं।

Honda H'ness CB350
Honda H’ness CB350

Honda H’ness CB350 को लेकर कंपनी का बयान

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ, अत्सुशी ओगाटा ने कहा कि कंपनी नए स्टैंडर्ड्स को ध्यान में रखते हुए अपने प्रोडक्ट्स को अपग्रेड करने के लिए आक्रामक रूप से काम कर रही है। नए OBD2B मानक के साथ 2024 H’ness CB350 और CB350 RS को लॉन्च करना इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने यह भी कहा कि ‘माई सीबी, माई वे’ कस्टम किट से मौजूदा और नए ग्राहकों को नई संभावनाएं मिलेंगी, जिससे वे अपनी बाइक्स को और भी व्यक्तिगत रूप दे सकेंगे।

कंक्लुजन

2024 Honda H’ness CB350 और CB350 RS न सिर्फ एक आकर्षक डिज़ाइन और रेट्रो लुक पेश करती हैं, बल्कि इन बाइक्स में अब पर्यावरण के अनुरूप OBD-2 इंजन भी जोड़ा गया है। होंडा की यह नई पेशकश उन ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प है जो प्रीमियम सेगमेंट में एक भरोसेमंद और फीचर-रिच मोटरसाइकिल की तलाश में हैं।

यह भी पढ़ें :-

Leave a Comment